Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / सरकारी फोन नहीं उठाने वाले अधिकारियों पर योगी सरकार सख्त

सरकारी फोन नहीं उठाने वाले अधिकारियों पर योगी सरकार सख्त

उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में तमाम विभागों को व्यवस्थित करने के लिए लगातार सख्ती बरतती रही है। अब फोन ना उठाने वाले अफसरों पर सख्ती की तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तमाम निर्देशों के बावजूद सरकारी फोन नहीं उठाने वाले कई आईएएस अफसर और कमिश्नर को नोटिस भेजा गया है। इन लोगों को अगले तीन दिन में इस नोटिस का जवाब देना है। जिन लोगों से जवाब मांगे गए हैं, उनमें कई जगहों के मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, एसपी और एसएसपी शामिल हैं।

यूपी सरकार ने प्रदेश के 25 डीएम, चार कमिश्नर से सरकारी फोन ना उठाने के मामले में 3 दिन के अंदर जवाब तलब किया है। जिन कमिश्नर से जवाब मांगा गया है, उनमें वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और बरेली के कमिश्नर शामिल हैं। दरअसल मु्ख्यमंत्री को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर अपने सरकारी फोन नहीं उठा रहे हैं।

इन आरोपों की सच्चाई जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सचिवालय को निर्देश दिया, जिसके बाद प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर को फ़ोन मिलाया गया लेकिन ज़्यादातर ज़िलों में फ़ोन किसी ने नहीं उठाया। इसके बाद मुख्यमंत्री सचिवालय ने उनको नोटिस जारी किया गया है।

जिन जिलों के डीएम ने फोन नहीं उठाया उनमें गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कन्नौज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, फिरोजाबाद, हापुड़, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, जालौन, कुशीनगर, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर झांसी, मऊ, आजमगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और बरेली.
इसके अलावा आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी शामिल हैं। इसके अलावा अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, रायबरेली, कन्नौज, औरया, कुशीनगर, जालौन के एसएसपी का फोन भी नहीं उठा। जिसके बाद अब शासन अधिकारियों पर सख्ती की तैयारी कर रहा है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com