Breaking News
Home / ताजा खबर / मथुरा में जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मांस, मदिरा की बिक्री पर रोक!

मथुरा में जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मांस, मदिरा की बिक्री पर रोक!

जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर व्रत रखने वालों को और साथी जो जन्माष्टमी पूजन करते हैं उन सभी को यह सुझाव दिया जाता है कि उस दिन तामसिक भोजन मांस मदिरा आदि का सेवन ना करें और ना ही घर में किसी को करने दे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने पूरे उत्तर प्रदेश में खास करके मथुरा में जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर शराब और मांस की बिक्री पर बैन लगा दिया।

कृष्ण जन्माष्टमी के समारोह के दौरान उनका कहना था कि, “संबंधित अधिकारियों को प्रतिबंध की योजना बनाने के साथ-साथ किसी अन्य व्यापार में इस तरह की गतिविधियों में शामिल लोगों को शामिल करने के लिए निर्देशित किया जाता है,”।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के झूठ से जब पर्दा उठा तो हुए लोगों के गुस्से का शिकार।

उन्होंने जनता को यह सुझाव दिया कि मथुरा की महिमा को पुनर्जीवित करने के लिए शराब और मांस के व्यापार में लगे लोग दूध बेचना शुरू कर सकते हैं, जो कि भारी मात्रा में पशु दूध का उत्पादन करने के लिए जाना जाता है। साथ ही योगी जी ने भगवान कृष्ण से नोवेल कोरोनावायरस संक्रमण को खत्म करने की प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री जी का कहना था कि बृजभूमि का विकास करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा और इसके लिए सरकार की तरफ से धन की कोई कमी नहीं होगी। हम क्षेत्र के विकास के लिए आधुनिक तकनीक और सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत के मिश्रण को देख रहे हैं। साथ ही उन्होंने देश को एक नई दिशा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की। उनका कहना था कि लंबे समय से उपेक्षित आस्था के स्थानों को अब पुनर्जीवित किया जा रहा है। बता दें कि जन्माष्टमी के इस शुभ अवसर पर कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और श्रीकांत शर्मा भी मौजूद थे।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com