Breaking News
Home / ताजा खबर / वायरल बुखार से बढ़ते मौत के आंकड़े

वायरल बुखार से बढ़ते मौत के आंकड़े

उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बीते दिन यह खबर आई थी कि वायरल बुखार के प्रकोप से मथुरा में 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं बुधवार 2 सितंबर की खबर के मुताबिक 6 और बच्चों की जान चली गई। कुल मिलाकर वायरल बुखार से होने वाले मौत का आंकड़ा 58 तक पहुंच चुका है।

वायरल बुखार का यह प्रकोप एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र तक बस फैलता ही जा रहा है। इसके रोकथाम के लिए प्रशासन और अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा कई तरह की सावधानियां कई तरह के सुविधाएं उपलब्ध की जा रही हैं, लेकिन फिर भी इस पर काबू नहीं पाया जा रहा।

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ

बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक फिरोजाबाद के रहने वाले अजय कुमार की बेटी निराली की इस बुखार से मौत हो गई। वहीं अजय नाम का एक व्यक्ति सात महीने से फिरोजाबाद में रहकर मछली पकड़ने का काम कर रहा है। उसकी चार साल की बेटी की भी जब बुखार से हालत बिगड़ी तो सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी डेंगू से मौत हो गई। दस्त की शिकायत हुई और पेट के रास्ते से खून निकला। इलाज को लेकर उसकी मां ने शिकायत की। उसको चार दिनों से बुखार आ रहा था। इसी तरह 14 साल के पियुष की बुधवार की सुबह मौत हो गई।

इस तरह कई बच्चे और बड़े हैं जिनकी इस बार और बुखार की वजह से असमय मृत्यु हो गई। बता दें कि इस वायरल बुखार में सामान्य से लक्षण देखने को मिल रहे हैं जैसे की उल्टी दस्त पेट में दर्द होना लेकिन इसके साथ-साथ कभी-कभी उल्टी और दस्त में ब्लड भी आ रहा है। अचानक से हालत गंभीर होती है उन्हें अस्पताल भर्ती कराया जाता है जहां उनकी मौत हो जाती है।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com