Breaking News
Home / ताजा खबर / एलजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी, चिराग बोले-नीतीश को सीएम बनने से रोकना होगा।

एलजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी, चिराग बोले-नीतीश को सीएम बनने से रोकना होगा।

बिहार चुनाव की सियासी सरगर्मी अपने चरम पर है। सभी सियासी दल अपने वोटर्स को लुभाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। इस कड़ी के बीच सियासी प्रचार जोर पकड़ चुका है। वहीं वादों और दावों का लुभावना दौर भी जारी है। आज लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ से बिहार विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया गया है। एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट सामने रखा है। पटना में इस विजन डॉक्यूमेंट को जारी किया गया। इस मौके पर चिराग पासवान अपने पिता रामविलास पासवान को लेकर खासे भावुक दिखे और साफतौर पर यहां रामविलास पासवान की कमी खलती भी दिखी। विजन डॉक्युमेंट जारी करते वक्त चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के लिए इतने बड़े मौके पर मेरे पिता मेरे साथ नहीं हैं हालांकि मुझे इसके लिए भी हिम्मत भी उन्हीं से ही मिलती थी। वहीं इस दौरान चिराग पासवान ने विरोधियों को चुनौती देने का भी काम किया। चिराग पासवान ने कहा कि मैं शेर का बच्चा हूं और जंगल को अकेले चीरने निकला हूं। चिराग ने कहा कि गीदड़ का बच्चा होने पर आदमी मारा जाता है।

यह भी पढ़ें: प्रचार में इस नेता पर ‘चप्पल वार’, वो भी दूसरी बार।
यह भी पढ़ें: एक जगह, एकसाथ, एक ही मकसद से इकट्ठा हुए बिहार की सियासत के धुर विरोधी, जानिए क्यों ?
यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा ने उठाए आरजेडी के पोस्टर पर सवाल, कहा – इसमें से क्यों गायब है लालू प्रसाद यादव

वहीं एलजेपी के विजन डॉक्यूमेंट को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि ये कोई घोषणापत्र नहीं है बल्कि इसमें चार लाख से ज्यादा बिहारियों के विचारों को इकट्ठा किया गया है। मेरे पिता रामविलास पासवान का पूरा अनुभव इसमें शामिल किया गया है। चिराग ने कहा कि बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट में सभी की समस्याएं शामिल हैं। लेकिन कोई ऐसी समस्या नहीं है जिसका हल इसमें शामिल नहीं किया गया हो।

इस दौरान चिराग पासवान ने अपने चिर परिचित अंदाज में नीतीश कुमार पर हमला भी बोला। चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार विकास की बात करते हैं, लेकिन इसके साथ जाति की ही बात करते हैं। दलित की हत्या पर नौकरी देने की बात पर तंज कसते हुए पूछा कि जब किसी की हत्या हो ही जाएगी फिर नौकरी देकर क्या कर लोगे।  चिराग पासवान ने तीखे तंज करते हुए कहा कि नीतीश कुमार देश को तोड़ने वाले लोगों को साथ लेकर चल रहे हैं। बिहार में कारखाने नहीं लगने के लिए नीतीश कुमार हास्यास्पद बहाने बना रहे हैं।

चिराग ने दूसरे प्रदेशों का उदारहरण देते हुए विकास के मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की । उन्होंने कहा कि पंजाब सहित कई राज्य लैंडलॉक हैं, लेकिन उन राज्यों में लगातार विकास हो रहा है।  चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार युवाओं को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते हैं। मैं विकास की बात करता हूं तो मुझ पर निशाना साधा जाता है। वो नहीं चाहते कि बिहार में युवा आगे बढ़कर सामने आएं। चिराग ने कहा कि आने वाले बीस दिनों के अंदर बिहार की किस्मत लिखने का काम किया जाएगा। चिराग ने बिहार वासियों को चेताते हुए कहा कि अगर फिर से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने में कामयाब हो गए तो बिहार हार जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार के युवा फिर से पलायन के लिए विवश हो जाएंगे। बिहार में विकास लाना है तो नीतीश को हटाना जरूरी है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com